अक्षय कुमार को फिल्मों मे रूचक योग बना सफलता का कारक

0
73

पं. अशोक पवांर mob-9425077955

आज अक्षय कुमार के जन्म दिन पर हार्दि्रक शुभकामना

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता, प्रोडूसर, प्रेजेन्टर अक्षय कुमार का वास्वविक नाम राजीव हरी ओम् भाटिया है। आपका जन्म 9 सितंबर 1967 मे कुंभ लग्न वृश्चिक राशि में हुआ। कुंभ लग्न वाले जातक उत्तम कद कठी के होते हुए इकहरे शरीर वाले भी होते है। आपके फिल्मी जीवन की शुरूआत सोगंध से हुई। और अनेको सफल फिल्में आपने दी आईये जानें क्या कहते हैं आपके सितारे-राशि स्वामी मंगल साहस उर्जा व महत्वाकांक्षा का कारक स्वराशि का होकर दशम व्यापार, नोकरी, पिता भाव में होकर बैठा है। इस कारण आप उर्जावान मार्शल आर्ट में आप माहीर ही नहीं बल्की ब्लेक बेल्ट भी है। आपने कई जोखिम भरे शाट भी दीये है। मंगल इन सब का कारक भी है जो तृतियेश होकर पंचमहापुरूष योग मे से एक रूचक योग बना रहा है। रूचक योग जिनकी पत्रिका मे यदि मंगल अपनी उच्च राशि या स्वराशि में स्थित होकर लग्न से केन्द्र में हो तो ‘रूचक’ योग होता है।


‘रुचक’ योग में उत्पन्न जातक बलिष्ट शरीर, लक्ष्मी, राजा या राजा के समान, लावण्य युक्त, शरीर ईषत् लालिमायुक्त, कोमल शरीर, शत्रुओं पर विजय प्राप्ति करने वाला, त्यागी, धनी, 70 वर्ष की आयु प्राप्त करने वाला, सुखी होता है।
कला का कारक पंचम भाव का स्वामी बुध उच्च का होकर अष्टम भाव में होनें से उत्तम सफलता का कारक है। बुध पंचम से चतुर्थ जनता के बीच प्रसिद्धि का कारण बना। सप्तम भाव मे वक्री शुक्र नीचाभिलाषी है वहीं सूर्य स्वराशि का होनें से आपको कला के क्षैत्र से जीवन साथी का मिलना व पत्नी से लाभ की और इंगित करता है। मन का कारक चन्द्र नीच का है लेकिन मंगल के साथ होकर नीच भंग भी है इस कारण चन्द्र का फल शुभ में बदल जाता है। आपके मन मे दश के साथ दर्द भी देख जा सकता है।
पराक्रम मे मेष का राहु प्रबल रूप से शत्रुहन्ता होता है सो आपके शत्रु वैसे भी नहीं है। गुरु ज्ञान का कारक है वो उच्च का होकर षष्ट भाव में है जो कुलगौरव की और ईशारा करता है।
गुरु की चन्द्र व मंगल पर दृष्टि नें भी आपको सहज सरल बनाया। गुरु चन्द्र कि दृष्टि से गजकेसरी योग बनने से ही आपने ये मुकाम पाया।
अभी भाग्येश शुक्र की दशा चलरही है अभी विशेष सफलता कलाके क्षैत्र मे मिलेगी। वैसे मंगल दशम मे राजनीति का कारक भी बनता है हो सकता है आप राजनीति मे पदार्पण कर सकते है। .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here